कोरोना के बिच Cricket Lovers के लिए आ रही है अबतक की सबसे बड़ी खुशखबरी।

कोरोना के बिच Cricket Lover's के लिए आ रही हे सबसे बड़ी खुशख़बरी । 

पिछले कही महीनो से कोरोना ने लोगो का हाल बेहाल कर दिया हे। और पता नहीं और कितने लोगो की और जान लेगा ये वायरस, इस मानव जाती को कोरोना की वजह से और कितना कुछ सहना पड़ेगा यह तो में नहीं जानता पर वो कहते हेना सब्र का फल मीठा होता हे। जी हां दोस्तों भारत में कोरोना से ठीक होने वाले लोगो की संख्या बढ़ती जा रही हे।  इससे हम थोड़ी बोहोत  राहत की साँस ले सकते हे। 

Corona vs Cricke
Corona vs Cricke

जिस तरह से सिक्के की दो बाजुए होती हे उसी तरह कोरोना वायरस की भी अच्छी और बुरी ऐसी दो बाजुए हे। में ये नहीं कह रहा की कोरोना ने कोई नुकसान नहीं पहुंचाया, पर कोरोना की वजह से काफी कुछ अच्छा भी हुआ हे। यदि आप कोरोना से हुए फायदे जानना चाहते हे तो निचे दी गई लिंक पे क्लिक करके आप कोरोना की वजह से हुए फायदे के बारे में जान सकते हे। 


अब आ रही हे, बहुत बड़ी खबर Cricket Lover's के लिए, तो जिसके लिए आप हमारे आर्टिकल को देख रहे हे, तो बने रहिये आपकी अपनी मन पसंद चैनल India-Coverage के साथ। हमारे पास आपके लिए 1 नहीं बल्कि तीन चार ऐसी खबरे हे की जिसे देख कर आप ख़ुशी के मारे नाच उठेंगे।

आप को मालूम ही होगा की International Cricket Council ( ICC ) हर 4 साल में एक बार World Cup ODI का आयेजन करती हे, और हर 2 साल में एक बार World Cup T20 का आयोजन करती हे। यानी ODI World Cup पिछले साल हुआ था जिसमे United Kingdom ( इंग्लैंड ) जीता था। इस साल यानी 2020 में World Cup T20 ऑस्ट्रेलिया में होना था, पर कोरोना के चलते यह मुमकिन नहीं हो पाया।   

इतना ही नहीं हर साल जो हमारे देश भारत में IPL होती हे, वह भी कोरोना के चलते मुमकिन नहीं हुआ, तब 2-अगस्त -2020 को हमें BCCI की तरफ से यह जानकारी मिली की 2020 में यानी की इस साल IPL UAE में होगा और उसकी तारीख 19th Sept से 10th November तक की हे। और सूत्रों से यह भी जानकारी मिली हे की इंडियन प्लेयर अपने आप Self Quarantine हो रहे हे ताकि आगे चलके खेलने में कोई दिक्क्तों का सामना ना करना पड़े।

ipl,t20,cricket,india,australia,world,cup,uae,england,india,cricket,lover's
IPL Is Coming Soon 

अब दूसरी खुश खबर यह हे की इस साल यानि 2020 में World Cup T20 ना होने के कारन उसे पोस्टपोंड किया हे, और ICC ने उसे 2021 के अगस्त - सितम्बर में रखा हे। इससे भी बड़ी खबर तो यह हे की 2021 काWorld Cup T20 India होस्ट करेगा। यह जानकारी हमें ICC के Official Page से मिली हे। उसमे साफ लिखा हे की 2020 में World Cup T20 ओस्ट्रिलिया खेला जाने वाला था उसे ख़ारिज किया गया हे और 2021 में India में World Cup T20 खेला जायेगा, और World Cup T20 का  शिडुयल 2020 के मुताबिक ही रहेगा।

इसी दौरान तीसरी बड़ी खबर ICC की तरफ से यह भी आई हे की हर 2 साल के World Cup T20 के शिडुअल को मेन्टेन रखने के लिए World Cup T20 2022 में भी खेला जाएगा और उसे ऑस्ट्रेलिया में खेला जायेगा। हलाकि इस साल (2020) World Cup T20 ऑस्ट्रेलिया में होना था, पर अब ऑस्ट्रेलिया ICC के शिडुएल के मुताबिक 2022 में World Cup T20 होस्ट करेगा।

ipl,t20,cricket,india,australia,world,cup,uae,england,india,cricket,lover's
Back To Back World Cup T20 

यानी Cricket Lover के लिए मुँह में घी शक़्कर, नहीं... नही... पूरा मुँह घी शक्कर में, क्योंकि 2019 में World Cup ODI का लुप्त उठाया। और अब IPL में  इस साल हम  Dhoni को खेलते देखेंगे। 2021 में फिर World Cup T20 वह भी India में। 2022 में फिर World Cup T20 ऑस्ट्रेलिया में। यानी हर साल World Cup Tournament देखने को मिलेगी, साथ ही IPL भी। 

अब में आपको ऐसी खबर दूंगा की जो अभी तक किसी ने ना दी होगी, India ने  पिछले साल World Cup ODI  खेला था और हर चार साल में एक बार World Cup आता हे यानी World Cup ODI अब 2023 में आएगा और वह भी India में खेला जायेगा । 
तो चलिए अब ICC और BCCI के शिडुअल को निचे दिए गए     टेबल के जरिये समझते हे। 

ipl,t20,cricket,india,australia,world,cup,uae,england,india,cricket,lover's
ICC & BCCI  Event Table

ऊपर के टेबल में आपने देखा की पिछले साल से हम आने वाले 4 साल तक ICC और BCCI की टूर्नामेंट देखने का लाभ उठा पाएंगे की जिसमे सबसे ज्यादा India ही होस्टिंग करता हुआ दिखाई देगा, यानि की इंडिया में ही खेले जायेंगे।  

हमे ओर आपको पता ही हे की जब जब India घर में खेलता हे तब तब जितने के चान्स भी बहुत ज्यादा हो जाते हे, और मेरी Gurt Feeling ये कहती हे की India किसी न किसी फॉर्मेंट में तो बाजी मारेगा ही, और इस 4 साल में India फिर से एक बार पूरी रात रास्तो पर जुमेगा, गायेगा और नाचेगा। आप भी तैयार रहिएगा। .... 

फिर से सड़को पे सब नाचेंगे 
पटरी पे पहिये भागेंगे 
गूंजेंगे खेलो के मैदान 
जो साथ दे दे सारा इंडिया 
फिर मुस्कुराएगा इंडिया 
फिर जीत जायेगा इंडिया 

फिर मिलूंगा अगले आर्टिकल में तबतक के लिए Take Care , Stay Safe. और हां अगर  में आपको इस आर्टिकल में कुछ जानकारी देने में सक्ष्म हुआ हु तो लाइक और फॉलो जरूर कीजियेगा क्योकि हमें आपसे बहुत सारे प्यार की उम्मीद हे।

     

      

         

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने