अमेरिका में कोरोना का कहर जारी,1 लाख लोगो की हुई मौत,17 लाख से ज्यादा संक्रमित।

अमेरिका में कोरोना का कहर जारी,1 लाख लोगो की हुई मौत,17 लाख से ज्यादा संक्रमित। 

कोराना ने जिस तरह से दुनिया में अपना आतंक मचा रखा है उसकी वजह से दुनिया में लाखो लोगो की मौत भी हो चुकी है। लेकिन दुनिया में सबसे ज्यादा कोरोना संक्रमित लोगो की संख्या अमेरिका में देखने को मिली हे और मौत भी अगर देखे तो सबसे ज्यादा इसी देश में देखने को मिली हे। 

Corona Patient

  • अमेरिका में 1 लाख से ज्यादा लोगो की कोरोना वायरस से मौत 
  • अमेरिका में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगो की संख्या 17 लाख के पार

अगर के अपने देश भारत की बात करू तो अबतक भारत में करीब 1.5 लाख़ लोग इस वायरस की जपेट में आ चुके है और करीब 4000 लोग अपनी जान भी गवा चुके है । 

लेकिन आज एक ऐसी खबर आई है जिसको सुन कर आपके होश उड़ जायेंगे। जी हा दोस्तों, अमेरिका जो दुनिया का सबसे ताकतवर देश है । ना केवल पैसो की तुलना में बल्कि हथियारों कि तुलना में भी अमेरिका नंबर 1 है । दोस्तो अमेरिका के पास कहीं तरह के ख़तरनाक ओर एकदम सटीक हथियार है, जिससे वो सामने वाले दुश्मन को बेहद ही आसानी से मात से सकता है । लेकिन आज अमेरिका के सामने एक ऐसा अद्रसिय दुश्मन खड़ा है जिसका सामना करना तो दूर की बात उससे बचने की हिम्मत भी अमेरिका के पास नहीं है।

जोन्स हॉपकिंस  यूनिवर्सिटी की टैली के अनुसार आपको ये जानकर हैरानी होगी कि अमेरिका में कोराना वायरस (अद्रसिय दुश्मन) ने करीब 1 लाख़ से ज्यादा लोगो की जान ले ली है और करीब 17 लाख़ से ज्यादा लोग इस वायरस से संक्रमित हो चुके है । नीचे दिए गए वर्ल्डॉमीटर में आप इसकी लाइव रिपोर्ट देख सकते है।

अमेरिका कोराना कैसे
Worldometers.info


जी हा दोस्तो कोराना वायरस ने अमेरिका को घुटनों के बल खड़ा कर दिया है । अमेरिका के हालत बद से बत्तर होते ही जा रहे है। ऐसे में दुनिया के कई बड़े से बड़े डॉक्टर्स या साइंटिस्ट भी कोरोना कि वक्सिन बनाने में विसफल हुए है।  


अगर अमेरिका में न्यूयॉर्क की बात करू तो इस शहर को अमेरिका का की आर्थिक राजधानी (Financial Capital) कहा जाता हे। और आज ये शहर कोरोना  से अमेरिका का सबसे बड़ा हॉटस्पॉट बन चूका हे। कोरोना की महामारी  की वजह से इस शहर में करीब 30,000  हजार लोगो की मौत हो चुकी हे। जो अमेरिका में बाकी देशो की तुलना में सबसे ज्यादा हे।

और अगर कोरोना से संक्रमित लोगो की बात करे तो वो भी न्यूयॉर्क में सबसे ज्यादा करीब  3,80,000 हे। अमेरिका में न्यूयोर्क के बाद अगर कोई शहर सबसे ज्यादा कोरोना संक्रमित हे तो वो न्यूजर्सी हे। कोरोना ने न्यूजर्सी में करीब 11,200 लोगो की जान और करीब 1,60,000 लोगो को अपनी जपेट में ले लिया ही। 

कोनसी तारीख को अमेरिका में सबसे ज्यादा मौत हुई और किस तारीख को सबसे ज्यादा कोरोना के केस आये। 

दोस्तों आपको ये तो बिल्कुल पता होगा कि कोरोना के सबसे ज्यादा केस अमेरिका से आए है। ये बात पूरी दुनिया जानती हे लेकिन क्या कभी आपने ये जानने की कोशिश की हे की किस तारीख को अमेरिका में कोरोना के सबसे ज्यादा केस आये हे ओर मौत हुई है  ? तो चलिए जानते हे। 

  • किस दिन हुई अमेरिका में सबसे ज्यादा मौत
  • किस तारीख़ को अमेरिका में 24 घंटे में सबसे ज्यादा कोरोना केस आए। 

अमेरिका में कोरोना का कहर करीब करीब 2 महीनो से चल रहा हे, रोज 1 दिन में करीब 1000 से ज्यादा लोगो की मौत्त और करीब 20,000  से ज्यादा कोरोना के केस सामने आ रहे हे  लेकिन  24 अप्रैल एक ऐसी तारीख थी जिसने पिछले सारे रिकॉर्ड ब्रेक कर दिए। 24 अप्रैल 2020 को अमेरिका में सिर्फ 24 घंटो में 38,958 केसे आये जिसने ना केवल अमेरिका को बल्कि पूरी दुनिया को चौका कर रख दिया।  

वोर्ल्डोमेटर्स (Worldometers.info)की रिपोर्ट के अनुसार आप निचे दिए गए ग्राफ में देख सकते हे की किस तरह से कोरोना के मामलो में इज़ाफ़ा देखने को मिल रहा हे। 
अगर अमेरिका में कोरोना से हुई मौत के आंकड़ों की बात करू तो दुनिया के बाकी देशो की तुलना में बोहोत आगे हे। अमेरिका में 1 ही दिन में सबसे ज्यादा मौत 21 अप्रैल को हुई। दोस्तों 21 अप्रैल के मौत के आंकड़ों को देख ना केवल अमेरिका में हाहाकाल मचा बल्कि दुनिया के बाकी देशो को भी इन आंकड़ों को देख हैरानी हुई। उसदिन यानी 21 अप्रैल को 2,683 लोग कोरोना की वजह से अपनी जान गवाई। यानी की हर 1 घंटे में करीब 111 लोगो की मौत हुई। 
अमेरिका के डॉक्टर्स ओर साइंटिस्ट के मुताबिक ये खबर आ रही है कि कोरोना का आने वाले कुछ महीनों में ओर भयानक रूप देखने को मिल सकता है । ओर कोरोना के कैस बढ़ने की आशंका जताई जा रही है । 

अगर भारत में देखा जाए तो लोकडॉउन खुलने के बाद हर दिन करीब 200 से 500 कोरोना मरीजों का इजाफा देखने को मिल रहा है और आने वाले कुछ महीने भारत के लिए बेहद ही चुनौती भरे हो सकते है।

मेरी राय:- 

दोस्तों मेरा मानना ये है कि कोरोना जैसी महामारी को आज लगभग 3 से 4 महीने हो गए है, लेकिन अबतक इस महामारी का किसी भी देश के पास नातो कोई दवाई मिली है और नाही कोई उपाय इसलिए मुझे ऐसा लगता है कि हमे कोराना के साथ ही जीना सीखना होगा। हमे कोरोना से अब डरना नहीं है इस बीमारी निडरता से सामना करना ही होगा। इसलिए दोस्तों कोराना से बचने आपके लिए आप इसी बोहोत सी बातों का ध्यान रख सकते है।

अगर आपको हमारा ये आर्टिकल अच्छा लगा हो तो आगे जरूर दूसरो को भेजिए गा और यूहीं India Coverage के साथ जुड़े रहिए गा।









Kalpesh Solanki

नमस्कार दोस्तों, इस ब्लॉग को बनाने का मेरा मुख्य हेतु भारत के यानी मेरे देश के लोगो को हिंदी भाषा में जानकारी देना है। में ब्लॉग इसलिए लिखता हूं ताकि में लोगो को सही ओर सटीक जानकारी इंग्लिश की बजाय हिंदी में दे सकु। में किसी भी निश्चित टॉपिक पे अपना ब्लॉग नहीं बनाता। मुझे जो भी अच्छा लगता है में उसी पे ब्लॉग बनाना पसंद करता हूं। ओर कहीं बार में ऐसे भी ब्लॉग लिखना पसंद करता हूं जिसमें मुझे भी थोड़ा बोहोत सीखने को मिले। तो दोस्तो में ये उम्मीद करता हूं कि आपको भी हमारा ब्लॉग पसंद आता होगा।

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने